Patna: Patna में चार दिन से हो रही बारिश की वजह से Patna के कई इलाकों में नौ फीट तक पानी भर गया। जिसकी वजह से Patna के स्कूल और कॉलेज की मंगलवार तक छुट्टी रखी गई है। इस दौरान, Patna के नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की एक स्टूडेंट लोगों की बीच चर्चा का विषय बानी हुयी है। दरअसल बात यह है कि स्टूडेंट अदिति सिंह ने सड़कों पर पानी में फोटो शूट करवाया जिसके चलते लोग सोशल मीडिया पर उनके इस काम की सराहना कर रहे हैं तो कुछ इसे अच्छा नहीं मान रहे हैं।

फोटोग्राफर ने फोटोशूट को सोशल मीडिया पर शेयर किया। कैप्शन लिखा- ‘मरमिड इन डिजास्टर’। अदिति और अनुराज कहते हैं कि हमारा मकसद शहर की हालत को बयां करना है। सौरभ ने लिखा, “फोटोशूट बस पटना की मौजूदा हालत को दिखाने के लिए किया गया है, इसे गलत तरीके से न लें।” एक यूजर ने कहा कि इन लोगों ने मुश्किल वक्त में हंसना सिखाया। अन्य यूजर ने कहा- यह मजाक से ज्यादा कुछ नहीं है। आपदा के वक्त को प्रचार का माध्यम नहीं बनाना चाहिए।

घरों में पानी घुसा..
पटना में कर्फ्यू जैसी स्थिति बनी हुई है। राजधानी के 80% घरों में पानी घुस गया है। कई इलाकों में 36 घंटे से बिजली-पीने का पानी तक नहीं है। राजधानी में मानसून की 40% बारिश 48 घंटे में ही हुई। Patna के निकट की चारों नदियां सोन, गंगा, गंडक और पुनपुन खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई हैं। इससे भी लगातार खतरा बढ़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुनपुन नदी से सतर्क रहें, हालात बिगड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here