Jaipur: National Boyfriend Day हर साल गांधी जयंती के दूसरे दिन 3 अक्‍टूबर को सेलिब्रेट किया जाता है। वैसे तो इसकी किसी जयंती की तरह कोई ऑफिशियल छुट्टी नहीं होती, लेकिन जिनके बॉयफ्रेंड हैं वे अपने बिजी दिनचर्या से कुछ वक्‍त निकालकर इस दिन को सेलिब्रेट जरूर करते हैं। Boyfriend Day की तरह Girlfriend Day हर साल 1 अगस्‍त को मनाया जाता है।

इस दिन का इतिहास..
बॉयफ्रेंड डे को लेकर कोई इतिहास नहीं हैं। इंटरनेट पर पहली बार 2014 में इस दिन का जिक्र हुआ था लेकिन मार्च 2016 में इसे लेकर 46 हजार से ज्‍यादा ट्वीट हुए हैं। तब से इस दिन को मनाया जाता है।

बॉयफ्रेंड डे को लेकर कोई खास तथ्य नहीं है। कुछ लोगों को लगा क‍ि गर्लफ्रेंड डे की तरह बॉयफ्रेंड डे भी मनाया जाना चाहिए, इसी वजह से बॉयफ्रेंड डे मनाने की शुरुआत हुई हो। आपको बता दें कि 1 अगस्‍त को हर साल गर्लफ्रेंड डे मनाया जाता है।

गर्लफ्रेंड डे का इतिहास..
लेखिका कैथलीन लैंग और एलिजाबेथ बटरफील्‍ड की किताब साल 2002 में पब्‍लिश हुई, ‘गर्लफ्रेंड्स गेटावे’ के प्रमोशन के दौरान गर्लफ्रेंड डे मनाने की शुरुआत हुई।

कैसे मनाये..
आपकी जिंदगी में कोई बेहद खास है, और उनके साथ टाइम स्‍पेंड करना चाहती हैं या कुछ कुछ खास करना चाहती हैं तो नेशनल बॉयफ्रेंड डे (National Boyfriend Day) से बेहतर कोई दिन नहीं हो सकता। इस‍ दिन अपने बॉयफ्रेंड को डिनर पर ले जा सकती हैं या उसके लिए एक सरप्राइज पार्टी भी की जा सकती है। आप उन्‍हें कुछ अच्‍छा सा गिफ्ट देकर भी उनका दिन बना सकती हैं।