Michael Jackson 61st Birth Anniversary: The King of Pop (माइकल जैक्सन ki 61वीं जयंती)

Michael Jackson
Khabare Rojana

61st Birth Anniversary: Michael Jackson known as the King of Pop. The full name of the Michael Jackson is Michael Joseph Jackson.He was born in Gary, Indiana, near Chicago, on August 29, 1958.
किंग ऑफ पॉप के रूप में प्रसिद्ध माइकल जोसेफ जैक्सन का जन्म 29 अगस्त, 1958 को शिकागो के पास गैरी, इंडियाना में हुआ था। जैक्सन परिवार में दस बच्चों में से आठवें, माइकल का जन्म एक कामकाजी वर्ग अफ्रीकी-अमेरिकी में हुआ था। जबकि उन्होंने 25 जून 2009 को दुनिया छोड़ दी, संगीत की उनकी विरासत उनके शब्दों और गीतों के माध्यम से हमेशा के लिए रह गई है। जैक्सन 5 के सदस्य होने से लेकर दुनिया को मशहूर मूनवॉक डांस करने तक, माइकल ने 51 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी।

Michael Jackson की 61st Birth Anniversary मनाते हुए उनके गीतों के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं-

They Don’t Care About Us: माइकल जैक्सन 16 जून, 1995 को इस गाने को जारी किया गया था। यह गाना लोकप्रिय रूप से एक विरोध गीत के रूप में जाना जाता था। इस गाने के विवाद आरोपों के कारण माइकल को विरोधी गायक कहा जाने लगा।

Smooth Criminal: अपने सातवें स्टूडियो एल्बम बैड से, गीत ‘स्मूथ क्रिमिनल’ उनकी सबसे लोकप्रिय हिट गीत में से एक है। इस गाने की बात करे तो एक Criminal अपने अपार्टमेंट में एक महिला पर हमला करता है, यहाँ गाना उस व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमता है।

Man in The Mirror: अपने सातवें सोलो एल्बम, बैड, ‘मैन इन द मिरर’ का चौथा गीत है। यह जैक्सन के सबसे प्रेरणादायक गीतों में से एक है, जिसे सियादह गैरेट और ग्लेन बैलार्ड ने मिलकर बनाया है। इस गीत को ग्रेमी अवार्ड्स में रिकॉर्ड ऑफ द ईयर के लिए भी नामांकित किया गया था।

Billie Jean: जैक्सन के छठे स्टूडियो एल्बम के इस गाने को 2 जनवरी, 1983 को रिलीज़ किया गया था। बिली जीन ’एक युवा लड़की की कहानी बताता है जो जैक्सन के कथित बेटे की माँ होने का दावा करती है।
इस गीत के साथ जैक्सन ने मोंटाउन 25: टुमॉरो, टुडे, फॉरएवर में अपने प्रदर्शन के दौरान मूनवॉक और व्हाइट सीक्विन ग्लव पेश किये थे।

Black or White: 11 नवंबर, 1991 को रिलीज़ हुआ, ब्लैक या व्हाइट माइकल जैक्सन के आठवें स्टूडियो एल्बम, डेंजरस से पहला है। इस गाने ने रिलीज के समय इतनी लोकप्रियता हासिल की। यह बीटल्स के नंबर गेट बैक ’के बाद सबसे तेज़ टॉपर बनकर तीन हफ्तों में नंबर 35 से नंबर एक पर आ गया।