राष्ट्रपति का संदेश, धारा 370 खत्म होने से J&K को मिली राहत

राष्ट्रपति
KhabareRojana

नई दिल्ली- 73वें स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने देश के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर बात करते हुए देश के विकास की रूपरेखा रखी।

हाल ही में J&K के मामले पर राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले का स्वागत किया और कहा कि इस फैसले से वहां की आम जनता को फायदा होगा।

राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि J&K और लद्दाख के लिए जो फैसले हाल में लिए गए, उससे वहां का आम नागरिक लाभान्वित होगा।

रामनाथ कोविंद ने कहा कि सरकार J&K व लद्दाख के लोगों के विकास के लिए हर समय तत्पर है। साथ ही उनकी मदद के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।

रामनाथ कोविंद ने आगे कहा कि लोगों के जनादेश में उनकी आकांक्षाएं साफ दिखाई देती हैं। मेरा मानना है कि 130 करोड़ भारतवासी अपने प्रतिभा, कौशल और इनोवेशन के जरिए बहुत बड़े पैमाने पर विकास के और अधिक अवसर पैदा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जिन महान लोगों ने हमें आजादी दिलाई, उनके लिए स्वाधीनता, केवल राजनीतिक सत्ता को हासिल करना ही नहीं थी। उनका उद्देश्य प्रत्येक भारतीय के जीवन और समाज की व्यवस्था को बेहतर बनाना था।

राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे विश्वास है कि समाज के अंतिम व्यक्ति के लिए भारतीय संविधान अपनी संवेदनशीलता बनाए रखेगा। भारत अपने आदर्शों पर अटल रहेगा।