रक्षाबंधन पर बहन को दीजिये ‘एडवेंचरस’ गिफ्ट

रक्षाबंधन
KhabareRojana

बचपन में अपने परिवार, भाई-बहन और मम्मी पापा के साथ घूमने जाया करते थे। लेकिन बड़े होने के बाद हम अपने पार्टनर के साथ या फिर दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना लेते हैं। आज हम आपके लिए ले कर आए है कुछ ऐसी जगह जहां पर आप अपने दोस्तों के साथ या फिर परिवार के साथ सैर का मजा ले सकते है।
इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन को तोहफे के रूप में एक ऐसी जगह पर घुमाने ले जाईये जिसको बहन कभी भुला न सके। रक्षाबंधन पर बहन के साथ इन जगहों पर घूमने के साथ ही बहुत कुछ ऐडवेंचरस भी कर सकते हैं जो आपको हमेशा याद रहेगा।

जानिए ऐसी कुछ खास जगहों के बारे में-

ऋषिकेश..
उत्तराखंड का छोटा सा शहर ऋषिकेश, जहां की यात्रा आप लोगों के लिए यादगार हो जाएगी। इस शहर में देखने के लिए मंदिर, पहाड़, झूले, गंगा नदी और भी बहुत सी चीजें हैं। साथ ही गंगा की लहरों पर आप राफ्टिंग का मजा भी ले सकते हैं। घूमें गए ये पल आप जिंदगी भर नहीं भूलेंगे।

रक्षाबंधन
ऋषिकेश

जैसलमेर और उदयपुर..
राजस्थान में बहुत सी ऐसी जगह है जहां परिवार के साथ घूमने का लुफ्त उठा सकते है। जैसलमेर में बने बहुत से किले और रेगिस्तान का मजा आपको परिवार के साथ में रोमांचित करेगा।
साथ ही झीलों के शहर उदयपुर की सैर भी बहुत खास है।

रक्षाबंधन
जैसलमेर और उदयपुर

मुन्नार, केरल..
केरल में प्रकृति के इसी नजारे देखने को मिलते है जहां पर परिवार के साथ सैर के लिए जाया जा सकता है।
इन्हीं में से एक जगह है मुन्नार। यहां का मौसम पूरे साल भर बहुत ही सुहाना होता है, न ज्यादा गर्म और न ज्यादा ठंडा।
इस जगह पर बहुत से प्रकृति के सुंदर नजारें हैं जिनको देखने के लिए परिवार के साथ जाया जा सकता है।

रक्षाबंधन
मुन्नार, केरल

नारकंडा और शोघी..
जैसा की आपने शिमला का नाम तो सुना ही होगा जो की भारत में बर्फीले इलाकों में और हिल स्टेशन के लिए बहुत लोकप्रिय है। परन्तु आप शिमला जैसी भीड़भाड़ वाली जगह पर नहीं जाना चाहते हैं तो आपके लिए ये हिल स्टेशन बहुत बढ़िया जगह है।
यहां पर जाने के लिए शिमला से दो घंटे में पहुंचा जा सकता है।

नारकंडा और शोघी
नारकंडा और शोघी